कपड़ा गैस मशीन के लिए अपशिष्ट गैस [निकास] शोधन प्रणाली

- Sep 05, 2019-

अपशिष्ट गैस के उत्सर्जन को चलाने वाली स्टेंटर मशीन में न केवल बहुत सारी कालिख होती है, बल्कि पॉलीफेनिल ऑर्गेनिक पदार्थ, प्रिंटिंग और रंगाई ऑक्सिलिया, तेल और अन्य घटक भी होते हैं, प्रत्येक स्टेंटर मशीन आमतौर पर पार्टिकुलेट मैटर का उत्सर्जन 150 - 250mg / m3: 40 - 80mg / एम 3 लैंपब्लाक। तेल, धुआं और धूल के उत्सर्जन से मानव स्वास्थ्य और पर्यावरण को बहुत नुकसान होता है।

स्टेंटर मशीन कपड़ा छपाई और रंगाई को खत्म करने के लिए प्रमुख उपकरण है। कपड़ा गर्मी की स्थापना की प्रक्रिया में, तापमान अधिक होता है, इसलिए स्टेंट मशीन ओवन में बड़ी संख्या में उच्च तापमान गैस का उत्पादन होता है, उच्च तापमान गैस में कार्बनिक तेल होता है, डाई, डाई एडिटिव्स, चिकनाई वाला तेल, फाइबर कण और अन्य प्रदूषक।


अब आमतौर पर इस्तेमाल की जाने वाली स्टेंट मशीन एग्जॉस्ट गैस ट्रीटमेंट में आमतौर पर वाटर स्प्रे प्रोसेस और इलेक्ट्रोस्टैटिक प्रक्रिया होती है।


व्याख्याता प्रक्रिया

सिद्धांत इस प्रकार है: धूल के कणों को विद्युतीकृत करने के लिए मजबूत विद्युत क्षेत्र का उपयोग किया जाता है। जब धनात्मक / ऋणात्मक आवेश वाले कण धूल हटाने वाले इलेक्ट्रोड से गुजरते हैं, तो वे क्रमशः नकारात्मक / धनात्मक इलेक्ट्रोड प्लेटों द्वारा सोख लिए जाएंगे, इस प्रकार धूल हटाने के उद्देश्य को प्राप्त करेंगे।


डब्ल्यू ऐथर स्प्रे प्रक्रिया

सिद्धांत इस प्रकार है:

स्टेंटर मशीन द्वारा उत्पन्न उच्च तापमान निकास गैस निकास गैस शोधक में प्रवेश करती है, धीमे प्रवाह के माध्यम से डायवर्सन क्षेत्र, स्प्रे क्षेत्र में फैलने, स्प्रे क्षेत्र में धुआं और उच्च दबाव वाले पानी के कोहरे की अशांति के संपर्क में, हानिकारक गैस में निकास गैस शामिल है , फाइबर, धूल, तेल कोहरे को शुद्ध पानी के तेल और पानी जुदाई टैंक में शोधक नाली के नीचे के बाद पानी की धुंध द्वारा कब्जा कर लिया जाता है। छिड़काव द्वारा शुद्ध और ठंडा किया गया हवा छिड़काव क्षेत्र से डिटर्जेंट क्षेत्र में प्रवेश करती है। निर्जलित स्वच्छ हवा को शुद्ध करने के लिए निकास पाइप के माध्यम से वायुमंडल में छुट्टी दे दी जाती है।