कपड़े की कोटिंग की प्रक्रिया

- Sep 19, 2019-

कपड़े की कोटिंग की तकनीक को गीला कोटिंग और सूखी कोटिंग में विभाजित किया जा सकता है। उत्पाद की आवश्यकताओं और कोटिंग एजेंट की विशेषताओं के अनुसार अलग-अलग विधि, विभिन्न कोटिंग एजेंट और विभिन्न विलायक संरचना के अनुरूप चुनने के लिए। कोटिंग उत्पादन प्रक्रिया विभिन्न प्रकार के आधार है पॉलीयुरेथेन कोटिंग एजेंट कोटिंग या संसेचन द्वारा लेपित कपड़े, एक निरंतर माइक्रोप्रोसेसर संरचना बनाने के लिए समाधान में जमना, और फिर चमड़े की तरह उत्पाद बनाने के लिए पीसने या उभारने, कैलेंडेरिंग और अन्य प्रसंस्करण प्रक्रियाओं के बाद।


शुष्क कोटिंग उत्पादन प्रक्रिया को सीधे कोटिंग में विभाजित किया जा सकता है और कोटिंग उत्पादन प्रक्रिया को स्थानांतरित किया जा सकता है। कोटिंग कोटिंग उत्पादन तकनीक सीधे पानी या कार्बनिक सॉल्वैंट्स में घुलनशील एजेंट कोटिंग करने के लिए है, कोटिंग के घोल में कुछ योजक जोड़ें, समान रूप से कोटिंग मशीन द्वारा सीधे कपड़े पर लेपित, फिर सुखाने, बेकिंग, पानी बनाने और विलायक वाष्पीकरण, कपड़े की सतह पर कोटिंग एजेंट अपने सामंजस्य या राल क्रॉस-लिंकिंग प्रभाव के माध्यम से, एक फिल्म में लाइन की ताकत।


ड्राई ट्रांसफर कोटिंग उत्पादन प्रक्रिया को पहले सिलिकॉन ट्रीटेड ट्रांसफर पेपर पर कोटिंग पेस्ट के साथ लेपित किया जाता है, और फिर बेस कपड़े से लैमिनेट किया जाता है, सूखने, ज़ैप करने और ठंडा करने के बाद बहुत कम तनाव में, और फिर ट्रांसफर पेपर और लेपित फैब्रिक सेपरेशन। मुख्य शुष्क कोटिंग प्रक्रिया द्वारा उत्पादित प्रदूषक पदार्थों में प्रयुक्त सॉल्वैंट्स होते हैं, जिनमें मुख्य रूप से डीएमएफ, टोल्यूनि, ब्यूटाइल कीटोन आदि मुख्य रूप से मिक्सिंग, कोटिंग / डिपिंग, ड्रायिंग प्रोसेस के माध्यम से होते हैं।


कुंजी शब्द: कोटिंग, सूई, सुखाने।