स्टेंटर की प्रक्रिया के तीन तत्व

- Nov 07, 2019-

सबसे पहले, तापमान

ताप सेटिंग की गुणवत्ता को प्रभावित करने वाला तापमान सबसे महत्वपूर्ण कारक है।

क्योंकि कपड़े गर्मी-सेट है, झुर्रियों की डिग्री जो समाप्त हो गई है, सतह के समतलता में सुधार, कपड़े की थर्मल स्थिरता और अन्य प्रदर्शन गर्मी सेटिंग तापमान से निकटता से संबंधित हैं।

दूसरी बार

सेटिंग समय हीट सेटिंग के लिए एक और प्रमुख प्रक्रिया की स्थिति है। कपड़े के हीटिंग क्षेत्र में प्रवेश करने के बाद, गर्मी सेटिंग के लिए आवश्यक समय को निम्नलिखित भागों में विभाजित किया जा सकता है:

हीटिंग का समय: कपड़े की सतह को हीटिंग क्षेत्र में प्रवेश करने के बाद कपड़े की सतह को गर्म करने के लिए आवश्यक समय।

गर्मी के प्रवेश का समय: कपड़े की सतह सेटिंग तापमान तक पहुंचने के बाद, कपड़े के अंदरूनी और बाहरी हिस्सों में फाइबर की गर्मी के प्रवेश का समय सेटिंग तापमान के लिए आवश्यक होता है।

आणविक समायोजन समय: फाइबर में अणुओं के लिए आवश्यक समय को सेटिंग के अनुसार समायोजित किया जाना चाहिए ताकि कपड़े की सेटिंग तापमान तक पहुंच जाए।

कूलिंग टाइम: कपड़े को ओवन से बाहर निकलने और कपड़े के आकार को ठंडा करने के लिए ठीक करने में लगने वाला समय।

तीसरा, तनाव

गर्मी सेटिंग प्रक्रिया के दौरान कपड़े द्वारा अनुभव किए गए तनाव का सेटिंग गुणवत्ता पर एक निश्चित प्रभाव पड़ता है, जिसमें कपड़े के टूटने पर आयामी थर्मल स्थिरता, शक्ति और बढ़ाव शामिल है।

ताना दिशा की थर्मल स्थिरता सेटिंग के दौरान ताना ओवरफीड की वृद्धि के साथ बढ़ जाती है, जबकि वेब के खिंचाव की डिग्री बढ़ने के साथ-साथ भार आयाम की थर्मल स्थिरता कम हो जाती है।

आकार देने के बाद, कपड़े की औसत एकल यार्न की ताकत अनसैप्ड की तुलना में थोड़ी अधिक होती है, और अक्षांश दिशा की तुलना में अक्षांशीय परिवर्तन अधिक स्पष्ट होता है।

स्टाइलिंग के बाद, कपड़े के टूटने पर बढ़ाव कम हो जाता है, और स्ट्रेचिंग की डिग्री बढ़ने के साथ अक्षांश कम हो जाता है, जबकि ओवरफीड बढ़ने के साथ ताना दिशा बढ़ जाती है।

https://www.xindoumachine.com