स्टेंट रए की प्रक्रिया के तीन तत्व

- Oct 20, 2019-

स्टीरियोटाइप: रासायनिक फाइबर के उत्पादन में एक प्रक्रिया। उद्देश्य खींच के बाद फाइबर के तनाव छूट प्राप्त करने के लिए है, जो फाइबर की क्रिस्टलता और विभिन्न गुणों की स्थिरता में सुधार करने के लिए फायदेमंद है, और उबलते पानी संकुचन को कम. विधि समय की एक निश्चित अवधि के लिए गर्म किया जा रहा है की शर्त के तहत फाइबर बनाने के लिए है, ताकि मैक्रो अणु फाइबर गठन पर्याप्त गतिविधि ऊर्जा प्राप्त करता है, और खंड की "स्थिति" समायोजित कर देता है, ताकि फाइबर संरचना की ऊर्जा सबसे कम हो जाता है. सेटिंग मशीन एक डिवाइस है जो उपरोक्त प्रक्रियाओं को निष्पादित करता है। स्टीरियोटाइप्स को कई पहलुओं पर ध्यान देने की आवश्यकता है।

 

यहाँ हम स्टेन्टर की प्रक्रिया के तीन तत्वों के बारे में बात करते हैं:

 

सबसे पहले, तापमान

तापमान गर्मी सेटिंग की गुणवत्ता को प्रभावित करने वाला सबसे महत्वपूर्ण कारक है।

क्योंकि कपड़े गर्मी सेट है, झुर्रियों की डिग्री है कि समाप्त कर दिया गया है, सतह उदासी के सुधार, कपड़े और अन्य प्रदर्शन के थर्मल स्थिरता बारीकी से गर्मी की स्थापना के तापमान से संबंधित हैं.

 

दूसरा, समय

सेटिंग समय गर्मी की स्थापना के लिए एक और प्रमुख प्रक्रिया की स्थिति है. कपड़े हीटिंग क्षेत्र में प्रवेश करती है के बाद, गर्मी की स्थापना के लिए आवश्यक समय निम्नलिखित भागों में विभाजित किया जा सकता है:

हीटिंग समय: कपड़े की सतह के लिए आवश्यक समय सेटिंग तापमान को गर्म करने के बाद यह हीटिंग ज़ोन में प्रवेश करती है।

गर्मी प्रवेश समय: कपड़े की सतह सेटिंग तापमान तक पहुँच जाता है के बाद, कपड़े के भीतर और बाहरी भागों में फाइबर सेटिंग तापमान के लिए आवश्यक एक ही गर्मी प्रवेश समय है।

आण्विक समायोजन समय: कपड़े सेटिंग तापमान तक पहुँच जाता है के बाद सेटिंग शर्तों के अनुसार समायोजित किया जा करने के लिए फाइबर में अणुओं के लिए आवश्यक समय।

शीतलक समय: यह ओवन से बाहर निकलने और ठंडा करने के लिए कपड़े के आकार को ठीक करने के लिए कपड़े के लिए लेता है समय.

 

आमतौर पर समय के प्रकार को संदर्भित किया जाता है, अक्सर पहले तीन मदों के लिए आवश्यक समय को संदर्भित करता है, चौथे आइटम सहित नहीं। यदि पहले आइटम preheating का एक प्रकार के रूप में माना जाता है, तो सेटिंग समय केवल दूसरे और तीसरे आइटम, अर्थात् गर्मी प्रवेश और आणविक समायोजन के लिए आवश्यक समय के लिए आवश्यक करने के लिए संदर्भित करता है.

 

हीटिंग और गर्मी घुसपैठ के लिए आवश्यक समय गर्मी स्रोत के गुणों पर निर्भर करता है, कपड़े की इकाई क्षेत्र प्रति वजन, फाइबर के तापीय चालकता, और कपड़े की नमी सामग्री.

 

तीसरा, तनाव

गर्मी की स्थापना की प्रक्रिया के दौरान कपड़े द्वारा अनुभव तनाव सेटिंग गुणवत्ता पर एक निश्चित प्रभाव है, आयामी थर्मल स्थिरता सहित, शक्ति और कपड़े के तोड़ने पर दीर्घीकरण.

ताना दिशा के थर्मल स्थिरता की स्थापना के दौरान ताना overfeed की वृद्धि के साथ बढ़ जाती है, जबकि बाने आयाम के थर्मल स्थिरता वेब के खिंचाव की डिग्री बढ़ जाती है के रूप में कम हो जाती है.

आकार देने के बाद, कपड़े की औसत एकल यार्न ताकत unshaped की तुलना में थोड़ा अधिक है, और latitudinal परिवर्तन ताना दिशा से अधिक स्पष्ट है.

स्टाइल के बाद, कपड़े के ब्रेक पर दीर्घीकरण कम हो जाता है, और अक्षांश खींच की डिग्री बढ़ जाती है के रूप में कम हो जाती है, जबकि ताना दिशा बढ़ जाती है के रूप में overfeed बढ़ जाती है.


https://www.xindoumachine.com