कपड़ा कोटिंग और टुकड़े टुकड़े करना

- Sep 09, 2019-

यौगिक कपड़े से तात्पर्य एक साथ बंधे बहु-परत वाले कपड़े से है, या कपड़े और बहुलक या अन्य सामग्रियों के एक साथ मिश्रित होने से, कई कार्यों के साथ एक जटिल बनता है। हाल के वर्षों में, यौगिक कपड़े का अनुसंधान मुख्य रूप से जलरोधी, नमी और के अनुसंधान पर केंद्रित है। पारगम्यता, प्रवाहकीय / एंटी-स्टैटिक, इलेक्ट्रोमैग्नेटिक वेव प्रोटेक्शन, फोटोकैटलिसिस, तापमान विनियमन और कंपाउंड फैब्रिक के साथ कंपोजिट सामग्री के विभिन्न गुणों को सुदृढीकरण बेस के रूप में।

यौगिक सामग्रियों के अनुसार, कपड़े को तीन प्रकारों में विभाजित किया जा सकता है: कपड़े / कपड़े के यौगिक, बहुलक / कपड़े के यौगिक, धातु / कपड़े के यौगिक। तकनीक के दृष्टिकोण से, कपड़े के डिजाइन के माध्यम से कपड़े के यौगिक का एहसास किया जा सकता है संरचना, कपड़े फाड़ना प्रौद्योगिकी, कोटिंग प्रौद्योगिकी, रासायनिक चढ़ाना, वैक्यूम चढ़ाना और sputtering प्रौद्योगिकी।

और XINDOU मुख्य अनुसंधान और विकास कोटिंग प्रौद्योगिकी है।


कोटिंग प्रौद्योगिकी:


कपड़ा कोटिंग आमतौर पर कपड़े की सतह पर उच्च आणविक यौगिकों की वर्दी कोटिंग को संदर्भित करता है, कपड़े की सतह पर एक परत या बहु-परत फिल्म का निर्माण करता है, जो न केवल कपड़े की उपस्थिति और शैली में सुधार कर सकता है, बल्कि बढ़ भी सकता है कपड़े का कार्य, कपड़े को जलरोधक, पानी के दबाव प्रतिरोधी, सांस और नमी पारगम्य, लौ retardant, विरोधी दूषण और प्रकाश अवरुद्ध और प्रतिबिंब जैसे विशेष कार्य करता है।


प्रवाहकीय धातु या धातु ऑक्साइड कणों को कपड़े की सतह पर एक प्रवाहकीय कोटिंग बनाने के लिए कोटिंग प्रौद्योगिकी द्वारा कोटिंग घोल में भी जोड़ा जा सकता है, ताकि कपड़े प्रवाहकीय, विद्युत चुम्बकीय परिरक्षण, गर्मी प्रवाहकत्त्व, फोटोटैलिटिक गिरावट, तरंग अवशोषण और अन्य प्राप्त कर सकें। विशेषताओं। मुख्य धातु या धातु आक्साइड में चांदी, तांबा, लोहे के आक्साइड, टाइटेनियम डाइऑक्साइड और इतने पर शामिल हैं। कोटिंग प्रक्रिया में, धातु की सामग्री को नैनोकणों में परिष्कृत करने की आवश्यकता है ताकि सतह की सतह पर समान और मजबूत प्रवाहकीय धातु फिल्म का निर्माण सुनिश्चित किया जा सके। कपड़े।


https://www.xindoumachine.com/