बुना हुआ कपड़ा के लिए स्टेंटर की प्रक्रिया को प्रभावित करने वाले कई कारक

- Mar 25, 2019-

बुना हुआ कपड़े के लिए स्टेंटर की प्रक्रिया को तीन कारकों के आधार पर निर्धारित किया जाना चाहिए: तापमान, समय और तनाव। जब बुना हुआ कपड़े के लिए एक स्टेंटर का उपयोग करके कपड़े को गर्मी-सेट किया जाता है, तो तापमान का नियंत्रण इसकी गुणात्मक गुणवत्ता निर्धारित करेगा। क्योंकि गर्मी सेटिंग के बाद, कपड़े की मूल सतह पर मौजूद झुर्रियाँ समाप्त हो जाती हैं, सतह की समतलता में सुधार होता है, कपड़े की आयामी स्थिरता और अन्य लेने वाले गुण गर्मी सेटिंग तापमान से निकटता से संबंधित होते हैं।

सेटिंग से पहले एक निश्चित तापमान तक पहुंचना आवश्यक है, जिसके लिए हीटिंग की आवश्यकता होती है। इसलिए, स्टेंटर की गर्मी सेटिंग के लिए सेटिंग समय एक और महत्वपूर्ण प्रक्रिया स्थिति है। कपड़े के हीटिंग क्षेत्र में प्रवेश करने के बाद, गर्मी सेटिंग के लिए आवश्यक समय को मोटे तौर पर हीटिंग समय, गर्मी प्रवेश समय, आणविक समायोजन समय और शीतलन समय में विभाजित किया जाता है।

सामान्य तौर पर, बुना हुआ कपड़ा गर्मी सेटिंग प्रक्रिया के लिए स्टेंटर की गुणवत्ता मुख्य रूप से विभिन्न कारकों जैसे प्रदर्शन, क्षेत्र, वजन, फाइबर की तापीय चालकता और हीटिंग और गर्मी प्रवेश के दौरान कपड़े की नमी की मात्रा के लिए आवश्यक कपड़ों में परिलक्षित होती है। समय नियंत्रण का पहलू।

चूंकि कपड़े की सतह पर लागू तनाव कुछ शर्तों के तहत बदलता है, इसलिए यह कपड़े के टूटने पर आयामी थर्मल स्थिरता, शक्ति और बढ़ाव पर एक निश्चित प्रभाव का परिणाम देगा। विशेष रूप से बुना हुआ कपड़ा गर्मी सेटिंग प्रक्रिया के लिए स्टेंटर में, सेटिंग के दौरान ताना ओवरफीड बढ़ने से ताना आयामी थर्मल स्थिरता बढ़ जाती है, जबकि वेब के खिंचाव की वृद्धि के साथ भार आयाम की थर्मल स्थिरता घट जाती है।

https://www.xindoumachine.com/