वॉल क्लॉथ कोएटंग और फ्लोकिंग मशीन की फ्लॉकिंग प्रक्रिया की विशेषताएं

- Mar 11, 2019-

वॉल क्लॉथ कोएटंग और फ्लोकिंग मशीन की फ्लॉकिंग प्रक्रिया की विशेषताएं

प्लॉकिंग प्रक्रिया अधिक से अधिक व्यापक रूप से उपयोग की जाती है। वॉल क्लॉथ कोएटंग और फ्लोकिंग मशीन इसके द्वारा निर्मित एक विशेष उपकरण है। उत्पादित वॉल कवर एक उच्च वोल्टेज इलेक्ट्रोस्टैटिक क्षेत्र का उपयोग करके ग्रे कपड़े पर छोटे तंतुओं के रोपण का एक उत्पाद है। यही है, चिपकने वाला सब्सट्रेट की सतह पर मुद्रित किया जाता है, और एक निश्चित वोल्टेज के इलेक्ट्रोस्टैटिक क्षेत्र का उपयोग चिपकने वाले लेपित कपड़े पर छोटे फाइबर को तेजी से बढ़ाने के लिए किया जाता है।

वॉल क्लॉथ कोएटंग और फ्लोकिंग मशीन को फ्लॉकिंग कपड़े में दो बिंदुओं पर ध्यान देने की आवश्यकता होती है। एक फुलाना की पसंद है, और दूसरा चिपकने वाला है। मुद्रण में, वास्तविक स्थिति के अनुसार उपयुक्त फ्लफ़ का चयन किया जाना चाहिए; चिपकने वाला भी दो प्रकारों में विभाजित किया जाता है, एक कूटनीतिक संयुक्त प्रकार का चिपकने वाला है, और एक निश्चित मात्रा में क्रॉस-लिंकिंग एजेंट और उत्प्रेरक पहले उपयोग किए जाने पर जोड़े जाते हैं, लेकिन इसे तुरंत तैयार किया जाना चाहिए, विशेष रूप से उत्प्रेरक जोड़ने के बाद उपयोग कर सकते हैं, लंबे समय तक नहीं रखा जा सकता है, जो ऑपरेशन में ध्यान देना है।

दूसरा स्वयं-क्रॉसलिंकिंग प्रकार चिपकने वाला है। यदि उपयोग के दौरान क्रॉस-लिंकिंग एजेंट की एक छोटी राशि जोड़ी जाती है, तो क्रॉस-लिंकिंग की गहराई बढ़ाना झुंड के तेजी में सुधार के लिए अधिक अनुकूल है। फ़्लफ़ और चिपकने के बीच के अंतर पर ध्यान देने के अलावा, बेकिंग तापमान और वॉल क्लॉथ कोएटंग और फ्लॉकिंग मशीन के समय पर ध्यान देना भी आवश्यक है। यदि तापमान और समय ठीक से सेट नहीं किया जाता है, तो यह आंशिक रूप से बालों के झड़ने का कारण हो सकता है।

https://www.xindoumachine.com/