मंद मंद कोटिंग

- Sep 06, 2019-

लोगों के दैनिक जीवन में उपयोग किए जाने वाले वस्त्र मुख्य रूप से प्राकृतिक फाइबर, मानव निर्मित फाइबर और सिंथेटिक फाइबर से संसाधित होते हैं। वे ज्वलनशील या दहनशील होते हैं। एक बार प्रज्वलित होने के बाद, आग तेजी से फैल जाएगी और आसानी से लोगों के जीवन और संपत्ति को बहुत नुकसान पहुंचाएगी।


आग को रोकने के लिए, लौ-मंदक वस्त्रों के उपयोग से जलने की स्थिति कमजोर हो सकती है, आग के फैलने में देरी हो सकती है, और लोगों के पास आग बुझाने या उपाय करने का समय होता है।


कपड़ों की फ्लेम रिटार्डेंट फिनिशिंग उस प्रक्रिया को संदर्भित करती है जिसमें फ्लेम रिटार्डेंट को कपड़े के माध्यम से भौतिक (सोखना, जमाव, आसंजन) या रासायनिक संबंध के माध्यम से लगाया जाता है। लौ रिटार्डेंट टेक्सटाइल को खुली आग से प्रज्वलित नहीं किया जा सकता है, जिससे लौ फैलने की गति कम हो जाती है। और दहन प्रदर्शन। अग्नि स्रोत को हटाने के बाद, कपड़ा जल नहीं जाएगा, और सुलगने का समय छोटा हो जाएगा। इसके अलावा, दहन प्रक्रिया में जारी कुल गर्मी को एक मोटी कार्बन परत बनाने के लिए कम किया जाएगा।


लौ रिटार्डेंट को कपड़े में पेश करने के तरीके के अनुसार, फ्लेम रिटार्डेंट्स के निर्माण के तरीकों को निम्न प्रकारों में विभाजित किया जा सकता है:

कोटिंग प्रकार, डिपिंग प्रकार, माइक्रोकैपलूस प्रकार, फाइबर पोस्ट उपचार विधि।


XINDOU कोटिंग और सूई प्रकार के विकास पर केंद्रित है।


कोटिंग प्रकार:

फ्लेम एडिक्शन को कोटिंग चिपकने वाले में जोड़ा जाता है, जो कपड़े पर कोटिंग ब्लेड के साथ फैला होता है। लौ retardant प्रभाव राल के संबंध के माध्यम से कपड़े पर तय की है, लौ retardant प्रभाव को प्राप्त करने।


डिपिंग प्रकार:

यह कपड़े के वजन के अनुसार निवेश किए गए लौ रिटार्डेंट के अनुपात को संदर्भित करता है। परिष्करण समाधान तैयार होने के बाद, कपड़े को निश्चित तापमान पर एक निश्चित अवधि के लिए डुबोया जाता है, और फिर निर्जलित और सूख जाता है। सूई विधि का लाभ यह है कि लौ retardant कपड़े पर समान रूप से वितरित किया जाता है।


https://www.xindoumachine.com/