फैब्रिक कोटिंग प्रक्रिया

- Jan 06, 2018-

फैब्रिक कोटिंग पद्धति का चयन उत्पाद की आवश्यकताओं के अनुसार किया जाना चाहिए, सामान्य कपड़े कोटिंग विधियां निम्नलिखित हैं:

blob.png

 

सूखी विधि

यह विधि एक पारंपरिक प्रक्रिया है, विधि अपेक्षाकृत सरल है, जब तक कि कोटिंग एजेंट को आवश्यक एकाग्रता पर विलायक या पानी से पतला होता है, और आवश्यक रसायनों और रंगों को जोड़ने के लिए कोटिंग घोल के रूप में, , और फिर सूखे, बेक किया हुआ, विलायक या पानी वाष्पीकरण, एक कठिन फिल्म बनाने के लिए सब्सट्रेट प्रक्रिया निम्नानुसार है: कपड़ा रोल एक कोटिंग एक एक रोल दबाव (या प्रतिलिपि) सुखाने के लिए एक अंडर रोलिंग को खत्म करना।

 

 

गीली विधि

एक कोटिंग स्लरी बनाने के लिए डाईमेथाइल फॉर्ममाइड (डीएमएफ) के साथ कोटिंग एजेंट (जैसे पॉलीयूरेथेनन) को भंग कर दें, और कोटिंग के बाद, एक जमावट फिल्म बनाने के लिए पानी में विसर्जित करें। चूंकि डीएमएफ पानी से मिस्रीबल हो सकता है, डीएमएफ पानी में घुलता है और पॉलीयूरेथन पानी में भंग नहीं करता है, एकाग्रता तेजी से बढ़ जाती है और अंत में आधार कपड़ा पर जमा होता है।

कोटिंग मजबूती के दौरान, semipermeable झिल्ली के प्रभाव के कारण, डीएमएफ ने अत्यधिक पॉलीयूरेथेन से उकसाया, जिसके परिणामस्वरूप चैनल माइक्रोप्रोर्स झिल्ली सतह के लिए लंबवत हो गए। इसलिए, बहुलक फिल्म की सतह झरझरा है, और अगर सूक्ष्म लार्वा एल का व्यास 0.5 से 5 डिग्री के भीतर नियंत्रित होता है, तो जलरोधक कपड़े को सांस, जलरोधक और नमी-पारगम्य बनाया जा सकता है। गीले कोटिंग प्रक्रिया निम्नानुसार है: कपड़ा रोल एक कोटिंग एक संसेचन एक जलीय समाधान में सॉल्वर्ड किया जाता है।

 

पिघलने विधि

यह थर्मोप्लास्टिक राल आधार कपड़ा, स्टैंड-बाय, गर्म दबाव रोलर या लोहे के गर्म दबाव पर कोटिंग एजेंट कोटिंग के रूप में कोटिंग के रूप में है, मूल कपड़े को डॉट, रैखिक या जाल राल पर मूल रूप से लेपित, फिर से पिघला हुआ कपड़े पर लगाया जाता है, आमतौर पर लाइनर के लिए बांड इस्तेमाल होता है कोटिंग विधि के आधार पर प्रक्रिया, आम निम्नलिखित हैं:

1) ठोकरें विधि विद्युत चुम्बकीय हिल डिवाइस के साथ पाउडर राल है, पाउडर समान रूप से फैब्रिक सतह पर फैला है, और फिर फिक्सेशन के लिए ओवन (या अवरक्त ट्यूब) के संपर्क के बिना। इस पद्धति का उपयोग आमतौर पर इथाइलीन vinyl एसीटेट कोटिंग एजेंट के रूप में किया जाता है, जिसे ईवा लाइनिंग प्रसंस्करण कहा जाता है।

2) पाउडर बिंदु विधि। यह दो गर्म रोलर्स और एक उत्कीर्णन रोलर संयोजन पर लेपित है। उत्कीर्णन रोल के ऊपरी भाग में एक कोटिंग एजेंट और एक खुरचनी है। राल उत्कीर्णन रोल की नाली में गिरती है रोलर द्वारा गरम होने के बाद, कपड़ा सतह का तापमान 160-180 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है, और उत्कीर्णन रोल प्वाइंट ट्रांसफर के साथ संपर्क के समय पाउडर पूरा हो गया है। 160-240 ℃, नायलॉन पाउडर के बारे में 55 ℃, लगभग 95 ℃ पर पॉलीथीन पाउडर स्थानांतरण तापमान पर गर्मी रोलर तापमान नियंत्रण

http://www.xindoumachine.com/