कपड़ा स्टेंट मशीन की सुपर-फीडिंग तकनीक की विस्तृत व्याख्या

- Jul 05, 2019-

कपड़ा की रंगाई और परिष्करण प्रक्रिया में, ताना दिशा एक बड़ी खींचने वाली शक्ति के अधीन होती है, जिसके परिणामस्वरूप लंबाई बढ़ जाती है और चौड़ाई संकीर्ण हो जाती है। इस अस्थिर स्थिति को दूर करने और वस्त्र की आयामी स्थिरता सुनिश्चित करने के लिए, टेन्डर को स्टेंटर या मशीन के आकार से समायोजित करने पर कपड़े की गति को समायोजित किया जाता है, जो सुपर फीड है।

 

कपड़े की फीडिंग की गति कपड़ा स्टेंटर मशीन की तुलना में अधिक है। इसे सुपर-फीडिंग कहा जाता है। ओवर-फीडिंग से ताना-धागा सूना हो जाता है, भार घनत्व बढ़ जाता है, वजन बढ़ जाता है, और ताना सिकुड़ जाता है। यदि कपड़े की फीडिंग की गति कपड़ा स्टेंटर मशीन की गति से कम है, तो इसे एंटी-ओवरडिंग कहा जाता है। अधिक स्तनपान से ताना-बाना समाप्त हो जाता है, बाने का घनत्व कम हो जाता है, चने का वजन कम हो जाता है, और ताना दिशा सिकुड़ जाती है।

 

कपड़ा स्टेंटर मशीन की टेंटर सेटिंग रंगाई के बाद एक परिष्करण कार्य है, और यह एक बहुत ही महत्वपूर्ण प्रक्रिया भी है। टेंटर को आकार देने की प्रक्रिया में, कपड़े की ताना संकोचन दर को कम करने के लिए, कपड़े का आकार स्थिर होता है। जब टेंटरिंग या सेटिंग की जाती है, तो सुपर-फीडिंग की जाती है, और फीडिंग की गति टेंटर या सेटिंग मशीन की गति से अधिक होती है, ताकि ताना धागा सभी को वापस ले जाएं, अक्षांश को निर्दिष्ट चौड़ाई तक खींच लें .www.xindoumachine.com