ब्लेड कोटिंग मशीन के ब्लेड की गति और ब्लेड कोण

- Aug 02, 2018-

वर्तमान में, ब्लेड कोटिंग मशीन का व्यापक रूप से विभिन्न प्रकार के पैकेजिंग में उपयोग किया जाता है, और इसका प्रकार शैली में समृद्ध है और इसकी अच्छी विकास संभावना है। चाकू कोटर मुख्य रूप से प्लास्टिक फिल्म, कागज, कपड़ा और चमड़े के आकार के कोटिंग के समग्र प्रसंस्करण के लिए प्रयोग किया जाता है। सामान्य कोटिंग उपकरण में गर्म पिघल चिपकने वाला कोटिंग, चिकनी रोल कोटिंग और एनीलॉक्स रोल कोटिंग शामिल है।

 

ब्लेड कोटिंग मशीन के वास्तविक संचालन में, ब्लेड के दबाव को सही ढंग से समायोजित करना आवश्यक है। ऐसा इसलिए है क्योंकि ब्लेड द्वारा एनीलॉक्स रोलर पर लागू दबाव कोटिंग के समय बहुत छोटा होता है, और जब अशुद्धता होती है, तो ब्लेड को अंतराल के कारण क्रैक किया जाता है, जो कोटिंग असमान और कोटिंग राशि बनाता है बढ़ती है। ब्लेड दबाव को प्रभावित करने वाले कारक हैं: ब्लेड की कठोरता और ब्लेड के कोण और एनीलॉक्स रोलर। वास्तविक ऑपरेशन में, हथौड़ा के साथ स्क्रैपर को समायोजित करना बेहतर होता है, और स्क्रैपर दबाव आमतौर पर लगभग 200 से 400 केपीए होता है।

 

उसी समय, स्क्रैपर के कोण को ठीक से समायोजित करना आवश्यक है। यदि ब्लेड कोटर के संचालन के दौरान कोण बहुत बड़ा होता है, तो स्क्रैपर लगभग एनीलॉक्स रोलर के खिलाफ हो सकता है, और एनीलॉक्स रोलर की सतह चिकनी नहीं होती है, जब यह उच्च गति पर चलती है। यह लोचदार डॉक्टर ब्लेड की कंपन या धड़कन का कारण बन सकता है, जिसके परिणामस्वरूप असमान कोटिंग राशि हो सकती है, जिससे कोटिंग राशि में बड़े अंतर की समस्या हो सकती है।

http://www.xindoumachine.com/