डॉक्टर ब्लेड कोटिंग मशीन के ब्लेड कोण समायोजन

- Jun 18, 2019-

डॉक्टर ब्लेड कोटिंग मशीन का ब्लेड कोण समायोजन कोटिंग की मात्रा को प्रभावित करने वाले कारकों में से एक है। वर्तमान में, अनिलॉक्स रोलर पर गोंद के लिए ब्लेड मूल रूप से एक स्टेनलेस स्टील ब्लेड है। कोटिंग के समय, अनिलॉक्स रोलर पर ब्लेड से लगाया गया दबाव बहुत छोटा होता है, और जब अशुद्धता होती है, तो ब्लेड के कारण दरार पैदा होती है, जिससे कोटिंग असमान और कोटिंग की मात्रा बढ़ी हुई।

 

ब्लेड के दबाव को प्रभावित करने वाले कारक हैं: ब्लेड की कठोरता और ब्लेड का कोण और एनिलॉक्स रोलर। वास्तविक ऑपरेशन में, दबाव हथौड़ा के साथ खुरचनी को समायोजित करना बेहतर होता है, और खुरचनी का दबाव आम तौर पर लगभग 200 से 400 पीपीए होता है। ब्लेड एंगल स्क्रैपर और एनिलॉक्स रोलर संपर्क की स्पर्शरेखा रेखा के बीच का कोण आम तौर पर 15 ° और 30 ° के बीच होता है।

 

यदि डॉक्टर ब्लेड कोटिंग मशीन का ब्लेड कोण बहुत बड़ा है, तो ब्लेड लगभग अनिलॉक्स रोलर के खिलाफ है, और एनिलॉक्स रोलर की सतह चिकनी नहीं है। जब यह उच्च गति पर चल रहा होता है, तो यह लोचदार ब्लेड को कंपन या कूदने का कारण होगा, ताकि समाधान उछाल हो, इसलिए डॉक्टर ब्लेड कोटिंग मशीन के ब्लेड कोण को नियंत्रित करना सुनिश्चित करें।